Mera Naam Kya Hai Google |Google मेरा नाम क्या है – अपना नाम ऐसे पता करें

Mera naam kya hai Google ,गूगल मेरा नाम क्या है ,कैसे पता करे,कैसे जाना ,हर चीज जाने गूगल असिस्टन्ट से ,Full details .

यदि आप इस प्रश्न के लिए Google की प्रतिक्रिया जानना चाहते हैं तो आपको इस महत्वपूर्ण पोस्ट को शुरू से अंत तक पढ़ना चाहिए। इस महत्वपूर्ण अंश में, हम उन सभी तरीकों के बारे में गहराई से जानेंगे, जो Google सहायक आपके नाम के लिए पूछने पर प्रतिक्रिया दे सकता है।

आप अपने नाम और उत्तर के अलावा इस पोस्ट को पढ़कर अब Google से किसी भी प्रकार का प्रश्न पूछ सकते हैं। आप अपने Google सहायक का उपयोग करके किसी भी प्रश्न का उत्तर तुरंत प्राप्त कर सकते हैं और कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं, जो आपको पूरी तरह से नि: शुल्क है, यदि आप ध्यान से विधि का अध्ययन करते हैं और ठीक उसी तरह से पालन करते हैं जैसे हम आपको निर्देश देंगे। ऐसा करके आप इसका समाधान ढूंढ सकते हैं।

Table of Contents

मेरा नाम क्या है गूगल

Google Assistant App
Google Assistant App

माइक्रोफ़ोन में “मेरा नाम क्या है गूगल ” कहने या खोज बार में “मेरा नाम क्या है गूगल “ लिखने से पहले आपको पहले Google सहायक ऐप लॉन्च करना होगा। यदि आप अपना नाम खोजने के लिए Google का उपयोग करते हैं, तो यह जवाब देगा।

आपको पहले Google सहायक ऐप लॉन्च करना होगा, फिर माइक्रोफ़ोन पर क्लिक करें और “मेरा नाम क्या है” बोलें या खोज बार में ” मेरा नाम क्या है गूगल “ टाइप करें। जब आप Google से यह प्रश्न पूछेंगे, तो यह आपका नाम प्रकट कर देगा।

Google को अपना नाम कैसे बताएं

Google Voice Assistant को अपना नाम बताने के लिए आपको दो चीज़ों की ज़रूरत होगी। यदि आपके पास ये दो चीजें नहीं हैं, तो आपको Google Voice Assistant पर अपना नाम कॉल करने के लिए पहले नीचे दी गई जानकारी को समझना होगा।

Google Voice Assistant ऐप: आप केवल Google Voice Assistant को अपना नाम बता सकते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या आपके फ़ोन में Google Voice Assistant ऐप है।

GMAIL ID: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि गूगल वॉयस असिस्टेंट गूगल का ही एक फ्री प्रोडक्ट है और इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल की जीमेल आईडी की जरूरत पड़ेगी।

Step 1: सबसे पहले आपको अपने फोन में Google Voice Assistant का आधिकारिक ऐप इंस्टॉल करना होगा।

Mera naam kya hai google
Google Assistant

Step 2: आधिकारिक Google Voice सहायक प्रोग्राम को स्थापित करने के बाद आपको सबसे पहले Google Voice सहायक ऐप open करना होगा।

mera naam kya hai google
Google Assistant open kare

Step 3: Google Assistant का आधिकारिक ऐप open करने के बाद “Hey Google” कहें या “Ok Google” कमांड दें।

Mera naam kya hai google
Ok, Google

Step 4: Google से पूछें, “मेरा नाम Google क्या है?” यदि आपने पिछले चरणों को पूरा कर लिया है। आपने अपने Google खाते में जो भी नाम सहेजा है, वह Google Assistant द्वारा प्रदान किया जाएगा।

Google mera naam kya hai
Google mera naam kya hai

Step 5: यदि आप वहां अपना नाम बदलना चाहते हैं, तो Google सहायक को “Google मेरा नाम बदलें” कहें।

Mera naam kya hai google
Google mera naam badlo

Step 6: Google को “अपना उपनाम अपडेट करें” कहने के बाद, या तो “मेरा उपनाम बदलें” कहें या नीचे “उपनाम की सेटिंग” बटन पर टैप करें। इसे टाइप करके, Google Assinstant आपको दिखाएगा कि वहां कैसे पहुंचा जाए। हालाँकि, इसके नीचे दो विकल्प भी उपलब्ध हैं। दूसरा नाम सेटिंग्स पहले विकल्प का नाम होगा, और “अधिक जानकारी” दूसरे विकल्प का नाम होगा। अब आपको पहली पसंद का चयन करना होगा। आपको दूसरे शब्दों में “द्वितीय नाम सेटिंग्स” का चयन करना होगा।

Mera naam kya hai google step 6
Change Name

Step 7. जैसे ही आप “द्वितीय नाम सेटिंग्स” का चयन करेंगे, एक नया पृष्ठ लोड होगा। आपको इस पेज पर पेंसिल सिंबल पर क्लिक करना होगा जैसा कि नीचे इमेज में देखा गया है.

mera naan kya hai google step 6
Change Second Name

Step 8: पेंसिल सिंबल पर क्लिक करने के बाद अब आपके सामने एक पॉपअप आएगा। अब जब आपने अपना दूसरा नाम दर्ज कर लिया है, तो आप सहेज सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि मैंने नाम फ़ील्ड में Santosh को जुनैद के स्थान पर प्रतिस्थापित कर दिया है, और अब हम Google से पूछेंगे कि मेरा नाम एक बार फिर क्या है।

Mera naam kya hai google step 8

Step 9: इस बिंदु पर, मैंने Google Voice Assistant को फिर से खोल दिया है और उससे पूछा है, “Google My Name क्या है?” यह स्पष्ट है कि यदि आप इन निर्देशों का सही ढंग से पालन करते हैं तो आपके लिए अपना नाम बदलना काफी सरल होगा।

Mera naam kya hai google step 9

Google असिस्टेंट ऐप के विशेषताएं

जैसा कि हमने पोस्ट की शुरुआत में बताया, Google Assistant AI तकनीक का उपयोग करती है, जो सभी तकनीकों में सबसे अत्याधुनिक है। उप-प्रौद्योगिकी से विकसित होने वाली तकनीक में निस्संदेह कई शीर्ष गुण भी होंगे। आइए Google सहायक के बारे में अधिक जानने के लिए लेख को पढ़ना जारी रखें, जिसका वर्णन नीचे दिए गए फॉर्म में किया गया है।

  • यदि आप किसी अन्य चीज़ पर काम करते समय कॉल करना चाहते हैं और अपने फोन को छूना नहीं चाहते हैं तो आप Google सहायक का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपने हाल ही में एक स्मार्टफोन प्राप्त किया है और अभी भी इसका उपयोग करना सीख रहे हैं, या यदि आप स्मार्टफोन को संभालना नहीं जानते हैं, तो आप इन परिस्थितियों में Google की सहायता से किसी भी समय अलार्म सेट कर सकते हैं। कर सकते हैं।
  • यदि आपका फोन अनलॉक है और आप ऐसा करना चाहते हैं तो आप Google को एक निश्चित एप्लिकेशन शुरू करने के लिए भी कह सकते हैं।
  • Google Assistant आपके फ़ोन पर आपके डिवाइस और घर दोनों को वस्तुतः प्रबंधित कर सकती है।
  • आपको कैसा लगेगा यदि आपको सुबह सबसे पहले अखबार पढ़ने, टीवी चालू किए बिना समाचार सुनने और नवीनतम समाचारों के बारे में सूचित करने की आवश्यकता नहीं है? केवल एक कमांड से, Google Assistant आपको दिन की सबसे ताज़ा ख़बरें दे सकती है।
  • यदि आपका फोन अनलॉक है और आप ऐसा करना चाहते हैं तो आप Google को एक निश्चित एप्लिकेशन शुरू करने के लिए भी कह सकते हैं।
  • Google Assistant आपके फ़ोन पर आपके डिवाइस और घर दोनों को वस्तुतः प्रबंधित कर सकती है।
  • आपको कैसा लगेगा यदि आपको सुबह सबसे पहले अखबार पढ़ने, टीवी चालू किए बिना समाचार सुनने और नवीनतम समाचारों के बारे में सूचित करने की आवश्यकता नहीं है? केवल एक कमांड से, Google Assistant आपको दिन की सबसे ताज़ा ख़बरें दे सकती है।

Google Voice Assistant से अपना नाम कैसे पता करें

अगर आप चाहते हैं कि Google Voice Assistant आपको आपका नाम बताए, तो आपको पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके फ़ोन में Google Voice Assistant सक्षम है। ऐसा करने के लिए, आपको Google सहायक को एक आदेश देना होगा, जिसे आप “Ok Google” या “Hey Google” कहकर कर सकते हैं।

यदि आपका फ़ोन 7 से कम का Android संस्करण चलाता है, तो आपको Google सहायक आधिकारिक ऐप इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं होगी। वैसे, आज के सभी नए स्मार्टफ़ोन में Google सहायक मानक आता है। आइए अब हम बताते हैं कि अपना नाम पता करने के लिए Google Assistant का उपयोग कैसे करें। नीचे दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़कर और उनका पालन करते हुए विवरण के बारे में विस्तार से जानें।

Step 1. सबसे पहले “Google App” को ओपन करें।

Mera naam kya hai google step-1

Step 2: उस आइकन पर क्लिक करें जिसे आप अब ऊपरी दाएं कोने में देखते हैं।

Mera naam kya hai google step -2

Step 3: उपरोक्त आइकन का चयन करने के बाद, आपको एक पॉप-अप शौक प्रदर्शित किया जाएगा। आपको इस पॉप-अप में “सेटिंग” विकल्प दिखाई देगा।

Mera naam kya hai google step -3

Step 4: सेटिंग विकल्प का चयन करने के तुरंत बाद, आपको कई प्रकार के विकल्प प्रस्तुत किए जाएंगे। लेकिन आपको मेनू से “Voice” का चयन करना होगा।

Mera naam kya hai google step - 4
वॉयस क्लिक

Step 5: अब आपको कई तरह के विकल्प दिखाई देंगे। हालांकि, आपको “Voice Match” विकल्प दिखाई देगा; अब आपको इसे चुनना होगा।

Mera naam kya hai google step - 5
Voice Match

Step 6: अब आपके सामने एक पेज दिखाई देगा, जहां “Hey Google” सक्षम होना चाहिए।

Mera naam kya hai google step -6

Step 7: इस बिंदु पर, आपको “Hey Google” कहना होगा। उसके बाद, आपको नीचे सूचीबद्ध विकल्पों में से “अगला” का चयन करना होगा।

Mera naam kya hai google step -7

Step 8: अब आपके सामने एक पॉप-अप स्टोर दिखाई देगा, और आपको “Agree” विकल्प का चयन करना होगा।

Mera naam kya hai google step -8

इन सभी चरणों को पूरा करने के बाद कई चीजें हासिल की जा सकती हैं। उदाहरण के लिए, आप “What is Google my name” वाक्यांश का उपयोग किए बिना Google से आपको कॉल करने के लिए कह सकते हैं। इसके अलावा, आप नीचे दी गई जानकारी से यह जान पाएंगे कि Google Voice Assistant आपके लिए क्या हासिल कर सकती है, इसलिए इसे ध्यान से पढ़ें।

Google असिस्टेंट में अपना नाम कैसे बदले

अगर आप चाहते हैं कि Google Assistant आपके दूसरे नाम का इस्तेमाल करे, तो आपको Assistant की सेटिंग में जाना होगा और अपने नाम के बदले कोई दूसरा नाम दर्ज करना होगा। यह कैसे करना है, इसके बारे में विशिष्ट निर्देश नीचे दिए गए हैं।

  • Google से कहें कि वह आपको अपने फ़ोन या टैबलेट पर Google Assistant की सेटिंग में ले जाए। इसके अलावा, आप सहायक सेटिंग्स विकल्प तक पहुंचने के लिए सेटिंग प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं।
  • वहां सामान्य सूचना विकल्प चुनें, फिर एक अलग नाम चुनें, और अब आपके सामने एक पेन आइकन दिखाई देगा। संशोधन करने के लिए पेन आइकन चुनें।
  • वह नाम चुनें जिसे आप चाहते हैं कि Google Assistant आपको पसंद के मुताबिक कॉल करे।
  • उसके बाद OK या OK लिखकर जारी रखें।

Google असिस्टेंट कौन से डिवाइस में चलता है

आप अपने निजी सहायक के रूप में, एक शानदार कार्यक्रम, Google हेल्पर का उपयोग कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह गूगल असिस्टेंट एप्लिकेशन टैबलेट और स्मार्टफोन के साथ काम करता है। Google Assistant को दुनिया के किसी भी स्मार्टफोन या टैबलेट पर इस्तेमाल किया जा सकता है। एकमात्र शर्त यह है कि एंड्रॉइड आपके डिवाइस पर ऑपरेटिंग सिस्टम होना चाहिए।

सभी एंड्रॉइड-संचालित डिवाइस, अर्थात् स्मार्टफोन और टैबलेट, Google सहायक चलाने में सक्षम हैं।

गूगल तुम क्या-क्या कर सकते हो

सभी Google उत्पादों की सबसे अत्याधुनिक और समकालीन तकनीक Google के इंजीनियरों द्वारा विकसित की गई है और इसे Google सहायक कहा जाता है।लगभग सभी Android स्मार्टफोन Google Assistant के साथ पहले से लोड होते हैं। इसके अलावा, अगर आपके स्मार्टफोन में पहले से Google Assistant नहीं है, तो आप इसे Google के Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। आइए यह जानने के लिए पोस्ट को पढ़ना जारी रखें कि Google Assistant आपके लिए क्या कर सकता है। इस प्रकार जानकारी का विवरण नीचे दिखाई देने वाले फॉर्म में दिया गया है।

1. Google Search

आप खोज इंजन का उपयोग करके Google पर किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, और आप सामग्री को स्वयं भी सुन सकते हैं। इसके साथ, आपको लिखित रूप में जानकारी देखने की भी आवश्यकता नहीं है; बस ठीक Google कहें, सामग्री के बारे में बात करें, और Google आपके निर्देशों के आधार पर इसे आपके लिए दिखाएगा और आपको बताएगा।

2. Reminder Set

अगर आपके पास कोई काम है और आप उसे मिस नहीं करना चाहते हैं तो आप इसके लिए Google पर रिमाइंडर सेट कर सकते हैं। बस Google को OK कहें और फिर “पेट रिमाइंडर” कमांड बोलें। फिर Google आपसे आपके रिमाइंडर का समय निर्दिष्ट करने के लिए कहेगा, और आपको उस समय को निर्दिष्ट करना होगा जब रिमाइंडर समाप्त होना चाहिए। Google तब आपका रिमाइंडर सेट करेगा, और जब यह अपने आप बंद होने का समय होगा तो आपको सूचित किया जाएगा।

3. Alarm set

यदि आप चाहते हैं कि अलार्म बंद होने पर Google आपको जगाए, तो पहले OK Google कमांड दिया जाना चाहिए, उसके बाद कमांड सेट अलार्म दिया जाना चाहिए। उसके बाद, Google सहायक आपसे पूछेगा कि किस समय अलार्म सेट करना है और आपके IM या PM विवरण के लिए। एक बार जब Google सहायक आपका अलार्म सेट कर देता है, तो यह स्वचालित रूप से आपके द्वारा निर्दिष्ट समय बीत जाने पर हो जाएगा। उस बिंदु पर, अलार्म स्वचालित रूप से बजना शुरू हो जाएगा।

4. Messaging and Calling Work

यदि आप कॉल करने के लिए Google सहायक का उपयोग करना चाहते हैं और आप इसकी सहायता से ऐसा करना चाहते हैं, तो ओके कमांड देना Google को सबसे पहले आना चाहिए। Google सहायक अब चालू हो जाएगा, और आपको नंबर डायल करना होगा और उस व्यक्ति का नाम बताना होगा। यदि आपके द्वारा बोले गए नाम और फ़ोन नंबर आपके द्वारा सहेजे गए संपर्कों में से हैं, तो Google सहायक आपके लिए नंबर डायल करेगा।इसके अलावा, व्हाट्सएप पर किसी को मैसेज या टेक्स्ट करने से पहले आपको ओके गूगल कहना होगा। मैसेजिंग कमांड प्रदान करते समय आपको उस व्यक्ति का नाम भी बताना होगा। जैसे आप व्हाट्सएप संदेश बोलते समय संदेश कहते हैं, वैसे ही आप व्हाट्सएप संदेश बोलते समय एक संदेश बोलते हैं और फिर व्हाट्सएप की कमांड प्रदान करते हैं। Google तब संदेश को स्वचालित रूप से टाइप करने और आपके द्वारा बोलने वाले किसी भी व्यक्ति को वितरित करने का विकल्प प्रदान करेगा।

5. Open Any App

यदि आप किसी एप्लिकेशन को खोलने के लिए Google सहायक का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको पहले इसे “ओके गूगल” कमांड के साथ बताना होगा। आपको बस आदेश जारी करने के बाद आवेदन का नाम बताना होगा, और Google सहायक आपके लिए इसे आपके फ़ोन पर खोल देगा।

6. Phone Unlocking

Google Assistant का इस्तेमाल आपके फ़ोन को अनलॉक करने के लिए भी किया जा सकता है। इसे अनलॉक करने के लिए फोन की सेटिंग में जाने पर सिक्योरिटी लॉक का ऑप्शन मिलेगा। Google Voice Assistant को डाउनलोड करने के बाद, इसके स्थान पर सादे अंग्रेजी में इंगित करने के लिए एक अन्य विकल्प प्रदर्शित किया जाएगा, जहाँ आप अपने फ़ोन का पैटर्न या पिन रखते हैं। आप कुछ सेटिंग्स के साथ अपने फोन को अनलॉक करने के लिए अपनी आवाज का उपयोग भी कर सकते हैं।

7. Call Anyone

Google Assistant अब आपको किसी को भी कॉल करने की सुविधा देती है। इस सुविधा को सक्रिय करने के लिए आपको ध्वनि सहायक विशिष्ट निर्देश प्रदान करने होंगे, जैसे:

  • Hey Google
  • Call Santosh–Santosh की जगह आपको अपने दोस्त या उस नाम से बोलना होगा जिससे आपके फोन में नंबर सेव होगा, तभी गूगल उसे कॉल कर सकता है।

यह भी पढ़ें:

Facebook से पैसे कैसे कमाए | Top 10 Best Easy Ways to Earn Money from Facebook in Hindi

भारत मे 25 बेस्ट न्यू Fantasy cricket apps जिसपर खेलकर real cash जीते |Top 25 Best New Fantasy Cricket Apps in India in Hindi

Top 10 लूडो गेम खेल कर पैसे कमाए |Top 10 Best Ludo Game Earning Apps in 2022 in Hindi

OK ,गूगल तुम मेरे लिए क्या-क्या कर सकते हो

यदि आप Google से नीचे प्रश्न पूछते हैं, तो वह उचित जानकारी के साथ उत्तर देगा।

मौसम की जानकारी

Google सहायक का उपयोग करके, आप अपने स्थान के लिए मौसम की जानकारी के बारे में जान सकते हैं और इसके अतिरिक्त, आप क्षेत्र के लिए मौसम संबंधी अपडेट तुरंत प्राप्त कर सकते हैं।

लोकेशन का पता लगाना

उदाहरण के लिए, यदि आपको किसी शहर या गांव की यात्रा करनी है, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि वहां कैसे पहुंचा जाए, तो आप किसी भी गंतव्य के लिए पता और निकास जानकारी खोजने के लिए Google सहायक का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही गूगल असिस्टेंट आपको इंटरनेट लोकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी देगा।

देश विदेश की न्यूज़

आपकी Google Assistant के पास आज कौन सी नवीनतम जानकारी है? यदि आप बात करते हैं, तो आपकी Google Assistant आपको स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचारों के बारे में व्यापक जानकारी प्रदान करना शुरू कर देगी। इसके अलावा, आप कई प्रसिद्ध स्थानीय और राष्ट्रीय समाचार पत्रों की सूची देखना शुरू कर देंगे, जहां आप सबसे हालिया समाचार पढ़ सकते हैं।

Google से हम क्या-क्या बुलवा सकते है

मेरा नाम Google क्या है, हम Google से कौन से अतिरिक्त प्रश्न पूछ सकते हैं, और हम किस प्रकार की पूछताछ का जवाब दे सकते हैं, ये वर्तमान मुद्दे हैं। दोस्तों, आपके नाम के अलावा, Google कई तरह के सवालों के जवाब दे सकता है। उदाहरण के लिए, हम इनमें से कुछ प्रश्नों को नीचे सूचीबद्ध करेंगे जिन्हें आप आसानी से खोज इंजन से पूछ सकते हैं।

Google तुम्हारा नाम क्या है

कंपनी का नाम गूगल है। साथ ही, जब आप यह पूछताछ करेंगे तो Google Assistant आपको आपका नाम बताएगी।

Google आप कैसे हो

जब आप Google Assistant से उसकी सेहत के बारे में सवाल करेंगे तो वह जवाब देगा कि वह कितना अच्छा है और आपकी सेहत के बारे में भी पूछेगा।

Google क्या तुम हंस सकती हो

अगर आप गूगल असिस्टेंट से पूछेंगे तो क्या यह आपको हंसाएगा? नतीजतन, Google सहायक आपको अपने इमोजी चकली के बारे में सूचित करेगा और फिर आपको कुछ पूछताछ के साथ संकेत देगा।

Google तुम्हारी उम्र क्या है

लोग कभी-कभी Google सहायक से अजीब सवाल पूछते हैं जब वे ऊब जाते हैं और उनके पास करने के लिए कुछ नहीं होता है, और यहाँ उन मनोरंजक प्रश्नों में से एक है जब वे Google और Google सहायक के इंटरफ़ेस से अपनी उम्र के बारे में पूछते हैं। प्रतिक्रिया पक्ष से अलग तरीके से श्रव्य है।

गूगल क्या तुम्हारी शादी हो गई है

यह सवाल अक्सर Google से पूछा जाता है क्योंकि बहुत से लोग उसकी शादी के बारे में विवरण जानना चाहते हैं। Google जवाब देता है कि मैं शादीशुदा नहीं हूं और मेरी शादी नहीं हो सकती क्योंकि जब मैं यह सवाल पूछता हूं तो मैं एक कृत्रिम शिक्षण प्रणाली हूं।

गूगल तुम कहां रहती हो

जब आप Google से इस तरह का कोई सवाल पूछते हैं, तो Google Assistant आपके डिवाइस पर जवाब देती है और मैं तब क्लाउड में रहता हूं।

Google से अपना नाम कैसे बुलवाए बाकियों भाषाओं में

अन्य भाषाओं में अपना नाम Google से हटाने के लिए आपको अपने मोबाइल की सेटिंग में नेविगेट करना होगा। आपको उसके बाद विकल्प मेनू से भाषाएँ चुननी होंगी और फिर अपनी भाषा दर्ज करनी होगी। अपना नाम दिखाने के लिए अगर आपकी मातृभाषा Gujrati, Telugu, Bengali, Marathi या Kannada है, तो आपको Google से यह बात कहनी चाहिए।

1. Kannada

ನನ್ನ ಹೆಸರು ಏನು

2. Marathi

माझे नाव काय आहे

3. Bengali

আমার নাম কি

4. Telugu

నా పేరు ఏమిటి

5. Gujrati

મારું નામ શું છે

6.Bengali

বাংলা

Top 20 प्रसिद्ध भारतीय व्यक्तित्व के नाम

यदि आप इसे शीर्ष 5, शीर्ष 10 और शीर्ष 20 सबसे प्रसिद्ध भारतीयों के नाम सूचीबद्ध करने के लिए कहेंगे तो Google इस तरह से परिणाम प्रदर्शित करेगा।

PERSONALITIES NAME

PERSONALITIES NAMEPERSONALITIES NICKNAME
महात्मा गांधीराष्ट्रपिता बापू, महात्मा
मदर टेरेसासंत ऑफ़ द गटरस
बी.आर अम्बेडकरबाबा साहेब
सरदार वल्लभभाई पटेलभारत का लौह पुरुष
बाल गंगाधर तिलकलोकमान्य तिलक
भगत सिंहशाहिद-ए-आजम
सरोजिनी नायडूभारत की कोकिला
सुभाष चंद्र बोसनेताजी
जवाहर लाल नेहरूचाचा, पंडित जी
लाला लाजपत रायपंजाब केसरी
रानी लक्ष्मी बाईमनु
स्वामी विवेकानंदस्वामी
रविंद्रनाथ टैगोरगुरुदेव, कविगुरु
लाल बहादुर शास्त्रीशांति का आदमी
अरुणा आसफ अलीग्रैंड ओल्ड लेडी
ईश्वर चंद्र विद्यासागरदया का सागर
चन्द्र शेखर आज़ादआजाद
महाराणा प्रतापमेवारी राणा
राजा राम मोहन रायभारत पुनर्जागरण का मॉर्निंग स्टार
Top 20 प्रसिद्ध भारतीय व्यक्तित्व के नाम के लिस्ट

यह भी पढ़ें:

Ysense Review in hindi:Ysense क्या है और Ysense से पैसे कैसे कमाये ?

Facebook से पैसे कैसे कमाए | Top 10 Best Easy Ways to Earn Money from Facebook in Hindi

Google Voice असिस्टेंट ऐप के फायदे

Google Assistant के कई फायदों में से कुछ का वर्णन नीचे किया गया है।

  • Google सहायक का उपयोग करने का पहला लाभ यह है कि यह आपके सभी मोबाइल फ़ोन कार्यों के लिए उपयोग करने के लिए पूरी तरह से निःशुल्क है।
  • आपके अनुरोध पर आपकी स्क्रीन पर जानकारी प्रदर्शित करने के अलावा, Google सहायक कभी-कभी आपके द्वारा दिए गए टॉस को अत्यधिक सटीकता के साथ निष्पादित करता है।
  • आधे से ज्यादा स्मार्ट फोन को गूगल असिस्टेंट की मदद से बिना छुए ही कंट्रोल किया जा सकता है।
  • चूँकि Google Assistant कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) तकनीक का उपयोग करती है, इसलिए उसके द्वारा प्रदर्शित की जाने वाली सभी जानकारी सत्य और सही होती है।
  • Google सहायक उन लोगों के लिए आदर्श विकल्प है जो फ़ोन का उपयोग करना नहीं जानते हैं।
  • इसके अतिरिक्त, Google सहायक उन लोगों को सहायता प्रदान करता है जो अपनी आंखों से स्पष्ट या पूरी तरह से नहीं देख सकते हैं, जो अपने आप में उत्कृष्ट और फायदेमंद है।
  • Google Assistant द्वारा दी जाने वाली सेवाएं पूरी तरह से निःशुल्क हैं।
  • गूगल असिस्टेंट फीचर व्यावहारिक रूप से सभी एंड्रॉइड फोन पर उपलब्ध है।

Google Voice असिस्टेंट ऐप के नुकसान

अगर हम Google Assistant की कमियों की चर्चा करें तो दोस्तों हम आपको याद दिला दें कि Google एक ऐसी चीज है जिसमें कोई कमियां नहीं हैं और सिर्फ फायदे हैं। यह केवल उन लोगों के लिए एक नुकसान है जो Google सहायक को नहीं समझते हैं या जानबूझकर इसे नहीं समझना चुनते हैं, जबकि यह सभी के लिए एक आशीर्वाद है।

यहां, मैं Google Voice Assistant के बारे में कुछ बिल्कुल नई पूछताछ करता हूं जो उपयोगकर्ता अक्सर पूछते हैं।

यह भी पढ़ें:

26 सबसे अच्छे तरीके तुरंत फ्री Paypal money पाने के । 26 Best Ways to Get Free PayPal Money Instantly in India

भारत में 10 सबसे अच्छे ऑनलाइन पर्सनल लोन ऐप्स|10 Best Online Personal Loan Apps in India in Hindi

मेरा नाम क्या है गूगल से क्या समझे।

मैंने आपको इसमे गूगल Mera Naam Kya Hai |Google मेरा नाम क्या है – अपना नाम ऐसे पता करें बताया है। आपको मैंने आपको step -by -Step बताया है।

अगर आपको Google मेरा नाम क्या है लेख उपयोगी लगता है, तो आपको अपने दोस्तों को इसके बारे में बिल्कुल बताना चाहिए ताकि वे अपने नाम Google कर सकें। इस लेख के बारे में आपके कोई भी प्रश्न पूछने के लिए नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग का उपयोग करें, और मैं जवाब देने की पूरी कोशिश करूंगा।

मैं आशा करता हूँ की आपको यह article पसंद आया होगा ।

FAQs

Google मेरे दोस्त का नाम क्या है?

आपके सभी मित्रों के नाम Google सहायक में दर्ज किए जाने चाहिए और सहेजे जाने चाहिए। जब भी आप Google Assistant से यह सवाल पूछेंगे, तो यह आपको हमेशा जवाब देगा।

Google मेरा जन्मदिन कब है?

सबसे अधिक बार पूछी जाने वाली Google क्वेरी यह है। आपने अपने Google खाते में जो भी जन्मतिथि सूचीबद्ध की है, वह Google सहायक को वह जानकारी प्रदान करेगी जिसकी आपको इस पूछताछ का उत्तर देने की आवश्यकता है।

Google मेरे घर का पता बताओ?

जिस तरह आपने अपना Google खाता बनाते समय अपने घर के पते की जानकारी अपने Google खाते में सहेजी होगी, उसी तरह यदि आप अपने Google सहायक से अपने घर का पता पूछते हैं, तो आपको Google सहायक के रूप में प्रतिक्रिया दिखाई देगी।

मेरा नाम क्या है गूगल से क्या समझे ।  

अगर आपको Google मेरा नाम क्या है लेख उपयोगी लगता है, तो आपको अपने दोस्तों को इसके बारे में बिल्कुल बताना चाहिए ताकि वे अपने नाम Google कर सकें। इस लेख के बारे में आपके कोई भी प्रश्न पूछने के लिए नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग का उपयोग करें, और मैं जवाब देने की पूरी कोशिश करूंगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.