TIPS & TRICKSTOP 10

10 Cryptocurrency जो 2025 तक मार्केट से हो सकती हैं गायब! जिसमे Shiba Inu भी शामिल है।

10 Cryptocurrency जो 2025 तक मार्केट से हो सकती हैं गायब! जिसमे Shiba Inu भी शामिल है। cryptocurrency क्या है। 10 Cryptocurrency ,Cryptocurrency which may disappear from crypto market

Shiba Inu की कीमतें पिछले कुछ महीनों से लगातार गिर रही हैं। बाजार विश्लेषकों के अनुसार, जैसे ही बाजार मंदी की एक और अवधि में प्रवेश करता है, कीमत में गिरावट जारी रहने से पहले कीमत में थोड़ी वृद्धि होगी।

Cryptocurrency which may disappear from crypto market

महीनों बाद भी बिटकॉइन बाजार की स्थिति बेहतर होती नहीं दिख रही है। बिटकॉइन जैसी लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में लगातार पैसा कम हो रहा है। नतीजतन, क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार के भविष्य के बारे में कई तरह की अटकलें शुरू हो गई हैं। दुनिया की सबसे पुरानी और सबसे महंगी क्रिप्टोकरेंसी को बिटकॉइन कहा जाता है। हालाँकि, कई क्रिप्टोकरेंसी जो सिर्फ एक या दो साल पहले बनाई गई थीं, उन्होंने जल्दी ही अपना शिखर हासिल कर लिया। हालाँकि, बाजार में उतार-चढ़ाव के कारण इन क्रिप्टोकरेंसी में एक बार फिर गिरावट आ रही है। कई बाजार विश्लेषकों ने यह भी भविष्यवाणी करना शुरू कर दिया है कि एक ही समय में अगले कुछ वर्षों में कई क्रिप्टोकरेंसी गायब हो जाएंगी। आइए उन क्रिप्टोकरेंसी को देखें जिनके विलुप्त होने का सबसे अधिक खतरा है।

कार्डानो (Cardano)-

कार्डानो की एक सुरक्षित क्रिप्टोक्यूरेंसी होने की प्रतिष्ठा है। इसकी अनूठी विशेषता यह है कि इसके खनन में कम ऊर्जा की आवश्यकता होती है। हालांकि, मौजूदा बाजार मंदी से टोकन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। हाल के वर्षों में इसकी कीमत में बड़ी वृद्धि नहीं देखी गई है। बाजार के जानकारों के मुताबिक, यह टोकन जल्द ही प्रतिस्पर्धियों से पिछड़ जाएगा। फेडरल रिजर्व को क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में मौजूदा मंदी में योगदान देने वाला दूसरा कारक भी माना जाता है, जिसमें कार्डानो भी शामिल है।

ऐपकॉइन (Apecoin)

दुनिया में सबसे प्रसिद्ध एनएफटी संग्रह एपकॉइन में पाया जाता है। इसका आधिकारिक नाम बोरेड एप यॉट एनएफटी है। यह एपीई सिस्टम के लिए यूटिलिटी टोकन है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह क्रिप्टोकरेंसी बेहद कमजोर होने के बाद 2025 की शुरुआत तक बाजार से गायब भी हो सकती है।

शिबा इनु (Shiba Inu)

शीबा इनस की कीमतें पिछले कुछ महीनों से लगातार गिर रही हैं। बाजार विश्लेषकों के अनुसार, जैसे ही बिटकॉइन की मंदी फिर से शुरू होगी, कीमत में गिरावट जारी रखने से पहले केवल थोड़ी वृद्धि होगी। यह सुनना कि टोकन के लेन-देन में लगातार गिरावट आ रही है, सबसे बड़ी चिंता है। इस वजह से, कुल मिलाकर खाताधारक कम हैं। इसलिए, एक भालू बाजार की प्रवृत्ति टोकन के विफल होने का कारण बन सकती है।

टैरा (Terra)

टेरा लूना कितनी बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हुई, इस बारे में कोई रहस्य नहीं है। इसका प्रभाव इतना महत्वपूर्ण था कि पूरे क्रिप्टो बाजार में मंदी का अनुभव हुआ। इसकी लागत अप्रैल में $118 के उच्च स्तर से मई में कुछ भी नहीं रह गई। इसलिए संभावना है कि यह सिक्का 2025 तक गायब हो जाएगा। इसके साथ ही, TerraUSD को कभी-कभी अंधकारमय भविष्य वाली क्रिप्टोकरेंसी के रूप में संदर्भित किया जाता है। 2025 तक यह बाजार से भी गायब हो सकता है।

जीकैश (Zcash)

दुनिया की सबसे जानकार तकनीकी टीमों में से एक ने Zcash लॉन्च किया। zk-SNARKs क्रिप्टोग्राफी को नियोजित करने का यह पहला प्रयास था। ताकि डिजिटल मुद्रा बाजार गुमनामी के उच्चतम स्तर की पेशकश कर सके। कई संगठनों ने इसमें निवेश किया है, लेकिन उम्मीद है कि यह जल्द ही बाजार से गायब हो जाएगा।

कॉस्मॉस (Cosmos)

कॉसमॉस के रूप में जानी जाने वाली क्रिप्टोक्यूरेंसी पूरे ब्लॉकचेन इकोसिस्टम को ईंधन देती है। इसकी टीम ब्लॉकचेन का एक नेटवर्क स्थापित करने के लिए काम कर रही है ताकि वे विकेंद्रीकृत रूप से एक दूसरे के साथ संवाद कर सकें। इसके अतिरिक्त, यह दावा किया जाता है कि इस क्रिप्टोकरेंसी का भविष्य आशाजनक नहीं है।

एलरॉन्ड (Elrond)

ब्लॉकचैन प्रोटोकॉल Elrond सबसे तेज लेनदेन गति प्रदान करता है। इसे नए इंटरनेट की तकनीकी प्रणाली के रूप में भी जाना जाता है। फिनटेक, विकेंद्रीकृत वित्त और IoT भी शामिल हैं। देशी टोकन को ईगोल्ड या ईजीएलडी के रूप में जाना जाता है। अन्य बातों के अलावा, नेटवर्क फीस, स्टेकिंग और पुरस्कार के लिए।

एवालॉन्च (Avalanche)

इस टोकन की कीमत में भी लगातार गिरावट आ रही है। नतीजतन निवेशक इससे हाथ खींच रहे हैं। बाजार की मंदी से प्रभावित हो रहा यह टोकन अपने चरम से 80% कम हो गया है। अफवाह है कि यह जल्द ही बाजार छोड़ सकता है।

यूनीस्वैप (Uniswap)

लोकप्रिय विकेन्द्रीकृत प्रोटोकॉल Uniswap DeFi में व्यापार को स्वचालित करने के लिए प्रसिद्ध है। इसकी शुरुआत इसी साल नवंबर में हुई थी। पिछले दो-तीन सालों से इसकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। हालांकि इसके बाद कीमतों में बढ़ोतरी बंद हो गई है। इसके अतिरिक्त, यह अनुमान लगाया गया है कि 2025 तक, यह क्रिप्टोकरंसी निश्चित रूप से अस्तित्व में नहीं रहेगी।

टॉप  NFT गेम्स  खेले और  पैसे कमाए  |8 Best NFT Play to Earn Games to Invest in Hindi in 2022

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *